Advertisement

आज के समय में युवाओं के पैरों पर खड़ा होने के लिए कुछ भी करने को तैयार है! अब वो जमाना नहीं है कि जब लोग छोटे बड़े काम में फर्क महसूस करते थे! अब लोगों में हिम्मत आ चुकी है! वह इससे आगे बढ़ चुके हैं कि लोग क्या कहेंगे या रिश्तेदार क्या कहेंगे अभी तक आपने MBA चायवाले के बारे में सुना होगा! आजकल कच्चा बादाम बहुत फेमस हो रहा है

मगर यहां पर हम बात कर रहे हैं ग्रेजुएशन चाय वाली की!

जिसका नाम प्रियंका है उसने MBA चाय वाले लड़के से ही प्रेरणा लेकर अपने चाय का स्टाल लगाना शुरू कर दिया! इससे आजकल वह बहुत ज्यादा चर्चा में आ रही है! प्रियंका ने बताया कि उन्होंने अर्थशास्त्र से ग्रेजुएशन किया है! और वह बैंक में नौकरी लगने के लिए कई बार परीक्षा भी दी है! मगर उन्हें कुछ सफलता नहीं मिली! इसलिए उन्हें घर लौटने की बजाय पटना में खुद का चाय का स्टाल लगाने का फैसला किया!

प्रियंका के परिवार वालो ने मना किया

उन्होंने बताया कि जब उन्होंने इसके लिए अपने परिवार वालों से बात की तो सभी ने उनसे यह काम करने के लिए मना दिया ! यही बात कही कि लोग क्या कहेंगे! मगर प्रियंका ने किसी की भी नहीं सुनी! प्रियंका के पास पैसे भी नहीं थे और इसके लिए उन्होंने बैंक से मुद्रा लोन लेने की कोशिश भी की! मगर यहां से उन्हें लोन भी नहीं मिला! इसके बाद प्रियंका के कुछ दोस्तों ने ही उनकी मदद की और उनके चाय के ठेले की शुरुआत कराई!

अब प्रियंका चाय का स्टाल लगाती है

वह ₹10 से लेकर ₹20 तक के दाम पर चाय बेचती है! वह कई प्रकार की चाय बेचती है! अब वह पटना विमेंस कॉलेज के सामने अपना चाय की स्टॉल लगाती है! प्रियंका के स्टॉल की टैगलाइन लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है! उनकी टैगलाइन है पीना तो पड़ेगा ही लोगों को काफी पसंद आ रही है! एक यूट्यूबर ने प्रियंका का इंटरव्यू लिया तो प्रियंका रातों-रात फेमस हो गई! अब प्रियंका कई सारे लोगों को खुद प्रेरित कर रही है! 24 साल की प्रियंका का लक्ष्य MBA चाय वाले की तरह आगे बढ़ना है!

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here