Advertisement

दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में में 9 मई को बुलडोज़र (bulldozer) चलाया जाएगा. अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए. इसके लिए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) ने तैयारी कर ली है. सिर्फ शाहीन बाग ही नहीं, कालिंदी कुंज, ओखला, कालका देवी मार्ग, खड्डा कॉलोनी और भी कई इलाकों में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने इसके लिए पूरा एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. इसमें दक्षिणी दिल्ली के उन इलाकों की लिस्ट तैयार की गई है, जहां पर बुलडोजर चलाया जाएगा. आज तक से जुड़े सुशांत मेहरा ने जानकारी दी है कि लिस्ट के हिसाब से बुधवार 9 मई को शाहीन बाग और इसके आसपास अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करने के लिए एमसीडी के बुलडोजर रवाना होंगे

कब और कहा हटाया जाएगा अतिक्रमण?

9 मईः शाहीन बाग मेन रोड (जी-ब्लॉक) पर जसोला कनैल से कालिंदी कुंज पार्क तक.

10 मईः न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारा रोड पर बौद्ध धर्म मंदिर और उसके आसपास.

11 मईः लोधी कॉलोनी के मेहर चंद मार्केट, साईं बाबा मंदिर के पास और जवाहर लाल नेहरू मेट्रो स्टेशन के आसपास.

12 मईः धीरसेन मार्ग, इस्कॉन मंदिर रोड, कालका देवी मार्ग और उसके आसपास.

13 मईः खड्डा कॉलोनी और उसके आसपास.

यह भी पढ़िए : आमिर खान की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्ढा का बॉयकॉट हुआ तेज, सोशल मीडिया पर लोगो ने पुरानी हरकते याद दिलाई
दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने पुलिस फोर्स दिए जाने की अपील

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एमसीडी कर्मचारियों को महिला पुलिस सहित आवश्यक पुलिस बल दिए जाने की अपील की है. नगर निगम के कर्मचारी बताई गई तारीख पर सुबह 10:30 बजे संबंधित थानों में पहुंचेंगे.

आपको बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के इसी अभियान के तहत 28 अप्रैल को सरिता विहार में अवैध निर्माण हटाया जाना था. लेकिन पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध नहीं होने के की वजह से इसे रद्द करना पड़ा था. वहीं दिल्ली पुलिस ने नगर निगम से 10 दिन पहले ही अभियान की तारीख की जानकारी देने को कहा था.

बीते 20 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी में कथित अतिक्रमण के खिलाफ नार्थ MCD की बुलडोजर कार्रवाई के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ईस्ट और साउथ MCD के मेयर को भी पत्र लिखा था. इसमें मांग की गई थी कि अब इन इलाकों में भी बुलडोजर कार्रवाई की जाए.

हालांकि दक्षिणी दिल्ली के मेयर मुकेश सूर्यन ने इसे अतिक्रमण हटाने का सामान्य अभियान बताया है. मेयर मुकेश सूर्यन ने बताया था कि सरकारी जमीन, सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण को हटाने का प्लान तैयार किया जा रहा है और अवैध निर्माण हटाने से पहले लोगों को नोटिस भी दिया जाएगा.

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here