Advertisement

अपनी फिल्मों के जरिए पैन इंडिया तहलका मचाने के बाद साउथ सिनेमा के सितारे अब बॉलीवुड की फिल्मों में भी धमाल मचाने के लिए तैयार हैं. इन कलाकारों में नयनतारा, नागा चैतन्य, विजय सेतुपति, विजय देवरकोंडा और रश्मिका मंदाना का नाम प्रमुख है.
साउथ सिनेमा के सितारों की पूरे देश में तूती बोल रही है. फिल्म ‘बाहुबली’ के बाद जिस तरह से पैन इंडिया साउथ की फिल्मों ने अपना जलवा दिखाया है, दर्शकों का सिनेमा देखने का स्वाद ही बदल दिया. इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत जैसे बेहतरीन अभिनेता की रहस्मयी मौत होने के बाद नेपोटिज्म के आरोपों के बाद जिस तरह से बॉलीवुड का बहिष्कार शुरू हो गया है, उसने साउथ की फिल्मों के लिए नए अवसर प्रदान कर दिए. इसी वजह से अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की पहली पैन इंडिया फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया.

इस फिल्म ने कोरोना काल में भी बॉक्स ऑफिस पर केवल हिंदी वर्जन के जरिए 106 करोड़ रुपए का कारोबार किया है. इसके बाद रिलीज हुई राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने सारी कसर पूरी कर दी है. इस फिल्म ने रिलीज के बाद महज 6 दिनों में ही वर्ल्ड वाइड 700 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है. इस वक्त साउथ सिनेमा की लोकप्रियता और बॉलीवुड के बहिष्कार के बीच साउथ के कई सितारे अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके करियर का क्या हश्र क्या होगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.
आइए साउथ सिनेमा के उन सितारों के बारे में जानते हैं, जो अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं…

1. नयनतारा (Nayanthara) बॉलीवुड डेब्यू फिल्म- लायन

साउथ की लेडी सुपरस्टार कही जाने वालीं एक्ट्रेस नयनतारा बहुत जल्द बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं. वह एटली कुमार की आने वाली फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करेंगी. इस फिल्म में उनके ऑपोजिट बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान होंगे. शाहरुख अभी अपनी फिल्म पठान की शूटिंग में व्यस्त हैं. इसे पूरा करने के बाद वो नई फिल्म ‘लायन (Lion)’ की शूटिंग शुरू कर देंगे.

2. रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) बॉलीवुड डेब्यू फिल्म- मिशन मजनू

कन्नड़ सिनेमा की सनसनी रश्मिका मंदाना को अक्सर सोशल मीडिया पर नेशनल क्रश के रूप में जाना जाता है. अल्लू अर्जुन के साथ आई उनकी फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ ने पैन इंडिया बॉक्स ऑफिस पर खूब तहलका मचाया है. इसके बाद से ही उनकी डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई है. यही वजह है कि एक्ट्रेस ने अपनी फीस भी बढ़ा दी है. अब वह बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ दो बड़ी फिल्में साइन की हैं. इसमें पहली फिल्म एक स्पाई-थ्रिलर ‘मिशन मजनू’ है

3. विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) बॉलीवुड डेब्यू फिल्म- मुंबईकर

विजय सेतुपति कॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. उनके पास पहले से ही एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है. वह बहुत जल्द आने वाली हिंदी फिल्म ‘मुंबईकर’ के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘मनागरम’ की हिंदी रीमेक है. इसे संतोष सिवन द्वारा निर्देशित, लिखित, संपादित और निर्मित किया गया है. इस एक्शन फिल्म में विक्रांत मैसी, तान्या मानिकतला, संजय मिश्रा, रणवीर शौरी और सचिन खेड़कर प्रमुख भूमिकाओं में होंगे

4. विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) बॉलीवुड डेब्यू फिल्म- लाइगर

साल 2019 में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह आपको जरूर याद होगी. यह तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की आधिकारिक हिंदी रीमेक थी. इसमें साउथ सिनेमा के सुपरस्टार विजय देवरकोंडा ने अर्जुन रेड्डी का किरदार निभाया था. ये फिल्म साउथ में खूब चली थी. यही विजय देवरकोंडा अब बहुत जल्द बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के साथ एक्शन-ड्रामा फिल्म ‘लाइगर’ में नजर आने वाले हैं. ये फिल्म फरहान अख्तर की तूफान की तरह बॉक्सिंग पर आधारित है.

5. नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) बॉलीवुड डेब्यू फिल्म- लाल सिंह चड्ढा

साउथ के मशहूर एक्टर नागा चैतन्य जल्द ही लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगे. इस फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर खान लीड रोल में हैं. आमिर ने खुद नागा चैतन्य को कॉल करके फिल्म ऑफर की थी. फिल्म लाल सिंह चड्ढा टॉम हैंक्स की हॉलीवुड क्लासिक फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है..

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here