Advertisement

बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की कुछ प्रेम कहानियाँ भी हैं जो अचानक ही खत्म हो गईं। ऐसी ही एक अधूरी प्रेम कहानी है बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित और हैंडसम भारतीय क्रिकेटर और धमाकेदार बल्लेबाज अजय जडेजा की।

बॉलीवुड और क्रिकेट का नाता बहुत पुराना है। ऐसी बहुत सी प्रेम कहानियाँ जहाँ बॉलीवुड की हसीनाओं को क्रिकेटर्स से प्यार हो गया। शर्मीला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की और अनुष्का ने विराट से ब्याह रचाया। ऐसी और भी जोड़ियाँ हैं जो हमेशा के लिए शादी के बंधन में बँध गईं।

मैगजीन फोटोशूट के दौरान हुई थी पहली मुलाकात

90 के दशक में माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा के अफेयर की चर्चा चारों तरफ थी। माधुरी और अजय जडेजा की मुलाकात एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। इसके बाद से ही दोनों के एक-दूसरे को डेट करने की खबरें सामने आने लगी थीं। ख़बरों की मानें तो माधुरी और अजय साथ ही फिल्मों में भी नज़र आने वाले थे। कहा तो यह भी जाता है कि माधुरी दीक्षित ने एक प्रोड्यूसर से अजय को फिल्म में लेने की सिफारिश भी की थी और उन्हें फिल्म मिलने ही वाली थी। लेकिन तभी अचानक कुछ ऐसा हुआ कि दोनों की राहें अलग हो गईं।

अजय जडेजा के कॅरियर का सबसे बुरा दौर

माधुरी दीक्षित के साथ नाम जुड़ने का असर अजय जडेजा के कॅरियर पर भी पड़ने लगा था। उस दौरान अजय अपने कॅरियर के सबसे खराब दौर से गुज़र रहे थे। टीम इंडिया के ऑलराउंडर माने जाने वाले अजय की परफॉर्मेंस का ग्राफ लगातार गिरता ही जा रहा था। कभी ताबड़तोड़ पारियाँ खेलने वाले अजय जडेजा बमुश्किल ही क्रीज पर डटे हुए नज़र आते थे। उनकी परफॉर्मेंस को देखकर उनका परिवार काफी नाराज था और उन्हें खेल पर ध्यान देने की सलाह दी गई।

अजय के परिवार वाले इस रिश्ते से थे नाखुश

खबरों की मानें तो अजय का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय जडेजा एक शाही परिवार से थे जबकि माधुरी एक मिडिल क्लास फैमिली से थीं। ऐसे में अजय का परिवार इस रिश्ते से खुश नहीं था और वे नहीं चाहते थे कि अजय और माधुरी का रिश्ते आगे बढ़े।

माधुरी ने श्रीराम नेने से रचा ली शादी

इन सबके बीच एक आखिरी झटका लगा जिसने दोनों लव बर्ड्स को हमेशा के लिए अलग कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1999 में अजय और माधुरी की लव स्टोरी का द एंड हो गया। दरअसल, अजय जडेजा को क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग मामले में दोषी पाया गया था। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। बताया जाता है कि शुरुआत में माधुरी की फैमिली ने इस रिश्ते का विरोध नहीं किया था। लेकिन मैच फिक्सिंग में अजय का नाम आने के बाद उन्होंने अपनी बेटी को उनसे दूर रहने की सलाह दी। इसके बाद माधुरी ने भी अजय जडेजा से सारे रिश्ते तोड़ लिए और श्रीराम माधव नेने से शादी करके अमेरिका शिफ्ट हो गईं। वहीं, अजय जडेजा ने भी साल 2000 में अदिति जेटली से शादी कर ली थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here