Bhagwant Maan Goverment
Advertisement

पंजाब में भगवंत मान (Bhagwant Maan) सरकार  ने प्राइवेट स्कूलों पर डंडा चलाना शुरू कर दिया है। पंजाब सरकार ने आदेश जारी कर सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया है कि वो बच्चों के माता-पिता को किसी खास दुकान से स्कूल की किताबें और यूनिफॉर्म लेने के लिए फोर्स नहीं करेंगे। भगवंत मान ने पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूलों से कहा है कि वो इस नियम का सख्ती से पालन करना होगा। भगवंत मान(Bhagwant Maan) सरकार ने आर्डर में कहा है- पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूलों को उन दुकानों की लिस्ट जारी करनी होगी जहां से बच्चे किताबें और यूनिफॉर्म खरीद सकते हैं। ये लिस्ट जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी जरूर भेजनी होगी।

भगवंत मान ने दिए आदेश

जिला शिक्षा अधिकारी इन दुकानों पर टीम भेजकर पहले जांच करवाएंगे। ये टीम किसी भी समय जाकर इन दुकानों की जांच करेगी कि यहां वो सामान मिल रहा है या नहीं। अगर पता चलता है कि स्कूल ने गलत नाम दिया है तो स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। आर्डर में ये भी लिखा है कि अगर स्कूल के यूनिफॉर्म के डिजाइन में कुछ चेंज किया जायेगा तो पुराने बच्चों को नई ड्रेस खरीदने के लिए दो साल का समय देना होगा। तब तक पुरानी ड्रेस के साथ बच्चों को स्कूल में आने की इजाजत होगी।

भगवंत मान सरकार ने प्राइवेट स्कूल को दिए आदेश

भगवंत मान (Bhagwant Maan) सरकार ने पंजाब के सभी प्राइवेट स्कूलों को आर्डर की कॉपी भेज दी है। पंजाब के शिक्षा मत्री गुरमीत सिंह हायर पंजाब के प्राइवेट स्कूलों की स्थिति का पहले जायजा लेंगे कि वो इन आदेशों का पालन कर रहे हैं या नहीं। जो स्कूल भगवंत मान सरकार के इन आदेशों का पालन नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए भी टीम का गठन कर दी गयी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here