Advertisement

आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। 173 रन के लक्ष्य को कंगारुओं ने 18.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने सर्वाधिक नाबाद 77 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 53 रन बनाए।

कीवी टीम की तरफ से दोनों विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली और सर्वाधिक 85 रन बनाए। उनके अलावा मार्टिन गप्टिल ने 28 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 3 विकेट और एडम जाम्पा ने एक विकेट लिया।

विलिमसन का टूटा सपना !


न्यूजीलैंड के कप्तान विलिम्सन अपनी टीम को इस बार भी नही जीता पाए,और 2015 का विश्वकप, 2019 का विश्वकप हारने के बाद अब 2021 में भी विश्वकप हार गया न्यूज़ीलैंड।

नए टी 20 विजेता !


इस बार जैसे ही दिनों ही टी 20 विश्वकप में ऐसी तीन थी जिन्होंने कभी नही जीता था ये टी 20 विश्वकप, इस बार विश्व को टी 20 के नए विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम मिली है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here