Advertisement

आमिर खान ने कहा, “मैं ये फिल्म जरूर देखूँगा”, क्योंकि ये इतिहास का वो हिस्सा है जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ है वो यकीनन दुख की बात है। उस टॉपिक पर अगर कोई फिल्म बनी है तो हर हिंदुस्तानी को उसे देखना चाहिए।
“The Kashmir Files” को दर्शकों से मिल रही सराहनाओं की वजह से अब कई बॉलीवुड हस्तियाँ भी इस फिल्म के समर्थन में आती दिख रही हैं। हाल में आमिर ने इस फिल्म को देखने की बात की है। उन्होंने दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्होंने अभी तक यह फिल्म नहीं देखी है लेकिन वह जल्द ही इसे देखेंगे।

आरआरआर फिल्म के प्रमोशन के लिए मीडिया के बीच पहुँचे आमिर से जब द कश्मीर फाइल्स को लेकर सवाल पूछे तो उन्होंने कहा, “मैं ये फिल्म जरूर देखूँगा” क्योंकि वो इतिहास का वो हिस्सा है जिससे हमारा दिल दुखता है।कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ है वो यकीनन दुख की बात है। उस टॉपिक पर अगर कोई फिल्म बनी है तो हर हिंदुस्तानी को उसे देखना चाहिए। हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि एक इंसान पर अत्याचार हो तो उसपर क्या बीतती है।”

उन्होंने कहा, “ये जो फिल्म बनी है इसने इंसानियत मानने वाले हर व्यक्ति के दिल को छुआ है। मुझे लगता है यही सबसे अच्छी बात है। तो मैं इस फिल्म को जरूर देखूँगा और मुझे खुशी है कि ये फिल्म इतनी कामयाब हुई। मुझे लगता है वो दुख का समय था जिसे लोगों को ध्यान में रखना चाहिए।”

आमिर खान की बीवी चाहती थीं भारत छोड़ना


याद दिला दें कि साल 2015 में आमिर ने देश में बढ़ रही असहिष्णुता को लेकर बयान दिया था और दावा किया था कि उनकी (पूर्व) पत्नी एक बार भारत छोड़ने की बात कह रही थीं क्योंकि वे इस देश में असुरक्षित महसूस कर रही हैं। हालाँकि 2021 में दोनों का तलाक हो गया और चारो तरफ आमिर खान की तीसरी शादी की अफवाह उड़ गई।

“The Kashmir Files” की सफलता


उल्लेखनीय है कि विवेक अग्रिहोत्री के निर्देशन में कश्मीरी पंडितों पर बनी “The Kashmir Files” बॉक्स ऑफिस पर रोज नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। कई राज्यों में इसे टैक्स फ्री कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने फिल्म की सराहना की है। वहीं सामान्य जन भी इस फिल्म को बड़ी तादाद में देखने जा रहे हैं। हालाँकि इस बीच कट्टरपंथी-वामपंथी समूह इस फिल्म से नाराज भी है। एनडीटीवी ने तो इस फिल्म की रिलीज से पहले इसे प्रोपेगेंडा फिल्म बता दिया था और विरोध के बाद उन्होंने अपनी रिपोर्ट से प्रोपेगेंडा शब्द हटाना पड़ा था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here