Advertisement

हर नौकरी अपनी जगह कठिन होती है, कोई काम आसान नहीं होता। हर नौकरी में कभी न कभी हफ्ते में छुट्टी मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि पुलिस की नौकरी कितनी कठिन होती है उन्हें कभी कोई छुट्टी नहीं मिलती। ये बात अलग है कि उन्हें कोई इमरजेंसी या कोई मजबूरी हो जिस कारण से वह छुट्टी ले लेते हैं।

लेकिन पुलिस की नौकरी इतनी आसान नहीं होती क्योंकि इसमें कभी कोई छुट्टी नहीं होती है। अभी कुछ महीने पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें महिला DSP तपती गर्मी में सड़क पर नजर आई और लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए।

गाउन में लोगों से अपील करती हुई नजर आई DSP

बता दे, यह वीडियो दंतेवाड़ा की DSP शिल्पा साहू का है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो में DSP शिल्पा साहू ने गाउन पहन रखा है और वे सड़कों पर घूमती हुई नजर आ रही है और लोगों से अपील कर रही है कि वह अपने घर पर रहे।

उस समय DSP शिल्पा साहू 5 महीने की गर्भवती थी और वह अपनी ड्यूटी काफी अच्छे से निभा रही थी। कोरोना की महामारी पर जहां मेडिकल क्षेत्र ने अपना बहुत खूबी से काम किया, वहीं एक और विभाग था जिसने अपना काम अच्छे से किया और लोगों की मदद की वह था, पुलिस विभाग।

वीडियो वायरल हुई तो सभी ने किया सलाम

यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया और DSP शिल्पा साहू को लोगों ने काफी पसंद किया। इस वीडियो को देखने के बाद लोग उन्हें सैल्यूट करने लग गए। इसी के साथ ही विभाग के अन्य DSP भी शिल्पा साहू को अप्रिशिएट करने लगे। लॉकडाउन के समय यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने उनके साथ सेल्फी लेना शुरू कर दिया। शिल्पा साहू को बिल्कुल नहीं पता था कि एक वीडियो उनकी जिंदगी बदल देगा। आज शिल्पा साहू एक बच्चे की मां है।

Advertisement

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here