Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने नॉकआउट स्टेज में पहुंच गई है. सुपर-12 के मुकाबले समाप्त हो गए हैं और हमें 4 सेमीफाइनलिस्ट मिल गए हैं. ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमों ने क्वालीफाई किया है जबकि ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान ने. बुधवार, 9 नवंबर को सिडनी में न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा वहीं गुरुवार, 10 तारीख को भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. इनमें से दो टीम जीतकर फाइनल में पहुंचेगी. यानी भारतीय टीम सिर्फ 2 मुकाबले दूर है 15 साल बाद दोबारा टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाने को. लेकिन सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है.


मीडिया में चल रही ख़बरों ले मुताबिक़ टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma को मंगलवार को नेट सेशन के दौरान चोट लग गई है. थ्रोडाउन एक्सपर्ट S Raghu के सामने रोहित एडिलेड में बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे, इसी दौरान एक गेंद लेंथ एरिया से जम्प करते हुए रोहित के दाहिने बांह के उपरी हिस्से में जा लगी. रोहित उसपर पुल शॉट लगाना चाह रहे थे और चोट के बाद वो काफी दर्द में भी नजर आए. हालांकि कुछ देर आराम करने के बाद उन्होंने फिर से ट्रेनिंग शुरू कर दी.

टीम सोर्स ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा ठीक हैं और वो गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेंगे. एक सूत्र ने न्यूज़ एजेंसी PTI से कहा, ‘जब उन्होंने दूसरी बार बल्लेबाजी की तो उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई. सीटी स्कैन या एक्स-रे की आवश्यकता नहीं हो सकती है. साथ ही हमारे पास बीच में एक दिन होता है जो वैकल्पिक सत्र भी होता है. यह अभी गंभीर नहीं लग रहा है.


गौरतलब है कि बतौर बल्लेबाज अभी तक रोहित शर्मा के लिए टी20 वर्ल्ड कप बढ़िया नहीं रहा है. सिर्फ नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले को छोड़ दें तो और किसी भी मैच में रोहित का बल्ला नहीं बोला है. लगभग सभी मैचों में वो अपना पसंदीदा पुल-शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए हैं. विपक्षी टीम भी रोहित के खिलाफ शॉट गेंदों का इस्तेमाल करते हैं और रोहित इस विश्व कप में उसमें फसते नजर आए हैं. यही कारण है कि रोहित सेमीफाइनल मुकाबले से पहले जमकर पुल-शॉट का अभ्यास कर रहे हैं. अब देखना होगा इंग्लैंड के खिलाफ रोहित का बल्ला चलता है या नहीं ?

यह भी पढ़िए :‘रोज 3 घंटे मेकअप, देखकर बेटी हुई नाराज…’,Nawazuddin Siddiqui ने बताया कितना मुश्किल है लड़की बनना

Advertisement

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here